Tamil Nadu sees big jump in virus infections, door to door screening to begin

                         
चेन्नई: मेट्रोपॉलिटन चेन्नई मंगलवार को रडार पर वापस आ गया था, क्योंकि कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले व्यक्तियों ने पूरे तमिलनाडु में 688 नए मामलों में से 552 में से एक और बड़ी छलांग लगाई।  नए विकास ने सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों को बुधवार से शहर में कोरोनोवायरस के लिए चार क्षेत्रों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग का आदेश देने के लिए मजबूर किया है।

 कल पुष्टि की गई 688 ताजा मामलों में से, दूसरे राज्यों और विदेशों से 87 लौटे लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे वायरस के समग्र प्रसार पर दबाव पड़ा।

 उत्तरार्द्ध में दुबई के 23 यात्री शामिल थे, जिन्होंने यहां से उड़ान भरी थी और मालदीव से एक, विचित्र रूप से 13, जो दुबई, कुवैत और मलेशिया से यहां पहुंचे थे, जिन्होंने शुरू में नकारात्मक परीक्षण किया था, ने आज 'बाहर निकलने के परीक्षण' पर कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।  हवाई अड्डा संगरोध।
 महाराष्ट्र से 49 और तमिलनाडु से लौटने वाले केरल सहित 50 अन्य लोगों ने भी विभिन्न चेक-पोस्टों पर वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, इस प्रकार राज्य में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 12,448 तक चली गई।  वायरस की वजह से राज्य में मरने वालों की संख्या भी कम हो गई, तीन मौतों की पुष्टि के बाद 84 को छू लिया।
 चेन्नई हॉट-स्पॉट क्षेत्रों में अप्रत्याशित प्रवृत्ति को भांपते हुए, स्वास्थ्य मंत्री, डॉ। सी। विजयबास्कर, चेन्नई निगम के शीर्ष अधिकारियों के साथ, वरिष्ठ नोडल अधिकारी डॉ। जे राधाकृष्णन और स्वास्थ्य सचिव डॉ। बीला राजेश, रॉयपुरम, पुलियंथोप्पु में कोविद -19 कंसेंट ज़ोन का दौरा किया।  और मोतीलाल स्ट्रीट, और कोरोनोवायरस फैल को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर लोगों के साथ बातचीत की।  उन्होंने लोगों को वायरस के संचरण को रोकने के लिए मास्क पहनने और स्वास्थ्यकर रहने की सलाह दी।
 डॉ। राधाकृष्णन ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि टोंडैरपेट, रॉयपुरम, थिरु.वि.का के साथ।  नगर और कोडंबक्कम शहर के नियंत्रण क्षेत्रों के बीच लाल गर्म हो रहे हैं, सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मी बुधवार से उन चार क्षेत्रों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग और परीक्षण शुरू करेंगे।  यह वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए तीव्र और तीव्र दोनों होगा।  लगभग 200 स्वास्थ्य कर्मचारियों को विशेष रूप से इस कठिन कार्य के लिए चुना गया है, उन्होंने कहा।

 अधिक से अधिक चेन्नई में 200 वार्डों में से, डॉ। राधाकृष्णन ने कहा कि 37 वार्डों में पिछले तीन दिनों में कोई भी ताजा कोविद -19 सकारात्मक मामले नहीं थे, यह कहते हुए कि निगम क्षेत्र के केवल 136 वार्डों में समस्या समस्या थी।  उन्होंने अधिक गहन निगरानी और नियंत्रण रणनीति की आवश्यकता की, उन्होंने संकेत दिया।
 इस बीच, नगरपालिका प्रशासन मंत्री, एसपी वेलुमनी ने कहा कि चेन्नई शहर में 407 'अम्मा कैंटीन' में, सरकार लॉकडाउन की अवधि पूरी होने तक लोगों को रोज़ाना तीन बार मुफ्त भोजन देना जारी रखेगी।

Comments

Popular posts from this blog

Now listing on BSE SME to cost less for small businesses as exchange looks to attract more firms

The New York Times covers front page with names of 1,000 COVID-19 victims