यहाँ आप Atma Nirbhar Gujarat Sahay Yojana 2020 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं

12 मई, 2020 को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के बाद से पांचवीं बार राष्ट्र को संबोधित किया।  अपने संबोधन में उन्होंने ma आस्था निर्भार भारत अभियान ’योजना की घोषणा की जिसका उद्देश्य किसानों, प्रवासी श्रमिकों आदि को सहायता प्रदान करना है और इसका उद्देश्य औद्योगिक क्षेत्र को पुनर्जीवित करना भी है।  इस योजना के प्रकाश में, राज्य सरकारों ने भी अपने क्षेत्रों की आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए अपने स्वयं के उपायों और नीतियों की घोषणा की है।

 गुजरात सरकार ने 2 प्रतिशत वार्षिक ब्याज पर बैंकों से 1 लाख रुपये की गारंटी-मुक्त ऋण लेने की इच्छा रखने वालों के लिए Gujarat Atma Nirbhar Gujarat Sahay Yojana ’जारी किया है।


 इस योजना के साथ, राज्य में छोटे व्यवसायियों, कुशल मजदूरों, श्रमिकों, बिजली, ऑटो-रिक्शा मालिकों और अन्य लोगों की मदद करने का लक्ष्य है, जिनकी आजीविका COVID 19 से प्रभावित हुई है। और अंतरा निर्भर गुजरात सहारा योजना, राज्य सरकार 6% ब्याज का भुगतान करेगी।  इन आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों को ऋण देने वाले बैंकों को।  योजना के मानदंडों के अनुसार, ऋण का कार्यकाल तीन साल का होगा लेकिन किश्तों का भुगतान मंजूरी के छह महीने बाद शुरू होगा।
 योजना का उद्देश्य कम से कम 10 लाख लोगों को ऋण प्रदान करना है।  ऋण, हालांकि, आवेदन के आधार पर प्रदान किया जाएगा और गारंटी-मुक्त होगा।
 राज्य सरकार ने फॉर्म जारी कर दिए हैं, लेकिन अब तक आवेदन के ऑनलाइन तरीके पर कोई अपडेट नहीं आया है।  हालाँकि, रिपोर्टों के अनुसार, यह पुष्टि की गई है कि आवेदन फॉर्म राज्य भर में 9,000 आउटलेट्स पर उपलब्ध कराए जाएंगे, जिसमें जिला सहकारी बैंक शाखाएँ, शहरी सहकारी बैंक शाखाएँ और क्रेडिट सोसायटी शामिल होंगी।
 गुजरात के मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा, "गुरुवार से सहकारी बैंक इन रूपों का वितरण शुरू करेंगे।"  आवेदन 31 अगस्त 2020 को समाप्त होगा।
 इसके लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ शहरी सहकारी बैंकों, जिला सहकारी बैंकों और क्रेडिट सोसाइटी की किसी भी शाखा में ये फॉर्म जमा करने होंगे।  इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर कोई अद्यतन नहीं किया गया है।
 इस योजना के तहत ऋण राज्य सहकारी बैंक, जिला सहकारी बैंक, शहरी सहकारी बैंक और क्रेडिट सोसायटी द्वारा दिया जाएगा।  ये फॉर्म सभी शाखाओं से मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Now listing on BSE SME to cost less for small businesses as exchange looks to attract more firms

Tamil Nadu sees big jump in virus infections, door to door screening to begin

The New York Times covers front page with names of 1,000 COVID-19 victims